पेट की चर्बी दूर करने के अचूक उपाय (Surefire ways to remove belly fat)


क्या मोटाप आज के समय में शरीर से जुड़ी सबसे बड़ी समस्या है?

दैनिक जीवन में खानपान को लेकर व्यक्ति इतना लापरवाह हो रहा है कि उसे यह तक नहीं मालूम कि उसे किस प्रकार का भजन करना चाहिए और वह तरह-तरह के व्यंजन को खा रहा है परिणाम स्वरूप मोटापे की समस्या सर्वाधिक रहती है जिससे कई बीमारियां आपके अंदर अपनी जगह बना लेती हैं तो लिए आज हम इसी विषय के ऊपर बात करते हैं की पेट की चर्बी को कैसे दूर किया जाए।

 पेट की चर्बी कम करने के उपाय

 कुछ घरेलू उपाय हैं जिनके माध्यम से आप अपना वेट लॉस कर सकते हैं।जैसे की आप शाम को सोने के बाद जैसे ही सुबह उठते हैं। तो आपको एक गिलास तक गुनगुने पानी को पीना चाहिए जिससे काफी हद तक वेट लॉस की समस्या कम हो जाती है और अगर दूसरे उपाय की बात की जाए तो हम गर्म पानी के साथ में एक चम्मच शहद को यदि हम प्रयोग कर लेते हैं तो इससे भी वेट लॉस करने में काफी मदद मिलती है। 

क्या व्यायाम करने से मोटापे की समस्या दूर हो सकती है? 


जी हां बिल्कुल यदि आप सुबह उठकर रोजाना व्यायाम करते हैं तो इससे आपका शरीर स्वस्थ रहता है साथ ही साथ मोटापे जैसी समस्या को आप बहुत ही आसानी से दूर कर सकते हैं। व्यायाम करते समय आपको एक विशेष बात का ध्यान रखना है की व्यायाम के साथ साथ आपको स्लो रनिंग भी करनी जितना आपसे हो पाए कम से कम आप मान लीजिए यदि आप रोजाना सुबह उठकर व्यायाम के साथ साथ 4 से 5 किमी तक रनिंग करते है तो आपका वेट लॉस काफी तेजी से होगा ।

Post a Comment

Previous Post Next Post